U.P Madhyamic Shiksha Parishad

News By Month


सफलता की सीढ़ी पर चढ़े इलाहाबादी


Date : August

Posted By : Anuja Singh

यूपी बोर्ड काबंपर रिजल्ट इलाहाबाद के लिए दोहरी खुशी लेकर आया है. हाईस्कूल में इस बार प्रदेश के 7भ् जनपदों में इलाहाबाद क्म्वें व इंटरमीडिएट के रिजल्ट में ख्9वें स्थान पर रहा है. लास्ट इयर स्टेट की सूची में इलाहाबाद का स्थान हाईस्कूल में म्म् वां जबकि इंटरमीडिएट में ब्8वां था. माना जा रहा है कि दोनों ही सूची में सबसे अंत में 7भ्वें स्थान पर काबिज कौशाम्बी जनपद को परीक्षा के दौरान नकलमंडी सजाने की सजा दी गई है.
 
7भ्वें स्थान पर रहा कौशाम्बी
इस बार हाईस्कूल में इलाहाबाद का पासिंग परसंटेज 87.ब्ब् फीसदी रहा है.
7भ् डिस्ट्रिक्स की जिलेवार सूची में इलाहाबाद को क्म्वां स्थान हासिल हुआ है. इलाहाबाद से ऊपर 9ब्.ब्9 फीसदी अंकों के साथ आजमगढ़ सबसे टॉप पर है. जबकि, कौशाम्बी म्क्.0म् फीसदी उत्तीर्ण प्रतिशत के साथ सबसे अंत में है. वहीं इस सूची में दूसरे नम्बर पर 9फ्.0क् प्रतिशत के साथ बलिया तथा तीसरे नम्बर पर 9क्.88 फीसदी उत्तीर्ण प्रतिशत के साथ मऊ जिला है. परीक्षा में इलाहाबाद से कुल क्,ख्9,ब्भ्ब् परीक्षार्थी पंजीकृत थे. इसमें से क्,09,ब्9ख् परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए थे. इनमें से 9भ्,7फ्8 परीक्षार्थियों को सफलता हासिल हुई है.
 
यहां जालौन रहा टॉप पर
वहीं इंटरमीडिएट में इलाहाबाद का पासिंग परसंटेज 9ख्.79 फीसदी रहा है.
यहां 7भ् डिस्ट्रिक्ट्स की जिलेवार सूची में इलाहाबाद को ख्9वां स्थान हासिल हुआ है. इलाहाबाद से ऊपर 9म्.ख्फ् फीसदी अंकों के साथ जालौन सबसे टॉप पर है. जबकि, कौशाम्बी भ्फ्.9म् फीसदी उत्तीर्ण प्रतिशत के साथ सबसे अंत में है. सूची में दूसरे नम्बर पर 9म्.क्म् प्रतिशत के साथ शामली तथा तीसरे नम्बर पर 9भ्.म्ख् फीसदी उत्तीर्ण प्रतिशत के साथ औरया जिला है. इस परीक्षा में इलाहाबाद से कुल क्,क्7,भ्7म् परीक्षार्थी पंजीकृत थे. इसमें से क्,0ब्,म्ख्म् परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए थे. इनमें से 97,08ब् परीक्षार्थियों को सफलता हासिल हुई है.

Copyright © 2014 Madhyamic Shiksha Board